कोरोना को लेकर सीएम योगी करेंगे आजमगढ़ और वाराणसी का दौरा, ले सकते है ये बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री के आगमन से पहले तैयारियों के संबंध में मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, जिलाधिकारी राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर का निरीक्षण किया।

वहीं सीएम योगी के आने से पहले मेडिल कालेज से लेकर पुलिस लाइन, कलेक्ट्रेट और राजकीय बालिका इंटर कालेज तक साफ-सफाई की गई, और दीवारों का रंगरोगन भी किया जा रहा था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट है। पिछले 22 दिनों से हर दिन मरीजों की संख्या कम हुई है। रविवार शाम को जारी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 24 घंटे में 4,844 नए केस मिले हैं।

वहीं रिकवरी रेट सुधरकर 93% से भी ज्यादा हो गया है। जबकि संक्रमण दर 2% के आसपास है। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना से मौतों की संख्या कम नहीं हो रही है।

वहां से सीएम योगी रैदाेपुर स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद पुलिस लाइन पहुंचेंगे। जहां से हेलीकाप्टर द्वारा राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर जाएंगे। वहां मरीजों से मिलने के बाद चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लेंगे।

देश में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, हालांकि अब कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन कोरोना से होने वाले मौत के आंकड़े में कोई गिरावट नहीं है।

इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार यानी आज राज्यों के जिलों का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। वहं इसकी समिक्षा करेंगे की मरीजों को क्या सुविधाएं मिल रहीं हैं और जिला प्रशासन की तरफ से अब क्या इंतजाम किए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से दोपहर 12 बजे बाद पुलिस लाइन हेलीपैड पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे की पुष्टि डीएम राजेश कुमार ने की है।