कोरोना के खतरे को देख सीएम योगी ने जारी किया ये बड़ा आदेश, 100 से अधिक लोग नहीं कर सकते…

सीएम ने निर्देश दिए कि सभी जिलों में जरूरत के अनुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती की जाए। उन्होंने कोविड-19 के टीकाकरण का कार्य केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि तय आयु वर्ग के अधिक से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित करने को कहा।

 

सभी सरकारी कार्यालयों और निजी प्रतिष्ठानों में इन्फ्रारेड थर्मामीटर और सेनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। कहीं भी भीड़ एकत्र न होने पाए।

इतना ही नहीं, बैठक में सीएम योगी ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या में कोई कमी नहीं हो, मौजूद परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कोविड अस्पतालों में अधिक से अधिक संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। तो वहीं, लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी और गौतमबुद्ध नगर में उपचार व्यवस्था को मजबूत किया जाए। यहां विशेष सचिव स्तर के अधिकारी भेजे जाएं, जो हालात की समीक्षा करें।

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5 हजार 928 नए मामले सामने आए है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की।

बैठक में सीएम ने शादी-विवाह जैसे मांगलिक कार्यक्रमों के लिए भी लोगों की संख्या तय कर दी है। सीएम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सार्वजनिक एवं मांगलिक कार्यक्रमों के लिए खुले स्थान पर 200 से अधिक और बन्द स्थानों पर 100 से अधिक लोग एकत्र न हों।