कोरोना की चपेट में आए सीएम योगी, डॉक्टरों की सलाह पर कर रहे ये काम

भारत में कोरोना वायरस के मामलों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले एक दिन में देश में 1.84 लाख मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले एक साल में सबसे बड़े दैनिक आंकड़ा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस सामने आए, और 1027 लोोगं की मौत हो गई. एक दिन में 82 हजार लोग ठीक/डिस्चार्ज किए गए.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में बेड्स और वेंटिलेटर्स को लेकर जानकारी दी है. स्वास्थ्य मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमारे पास 13 हजार बेड्स हैं, वेंटिलेटर्स की कमी नहीं है. दिल्ली और दूसरे राज्यों से मरीजों की भर्ती हो रही है.

5525 में से 286 कोविड केयर सेंटर्स में मरीज हैं. बैंक्वेट और होटल को भी इसमें जल्द शामिल किया जाएगा.” सत्येंद्र जैन ने बताया कि केंद्र सरकार ने 1100 बेड्स मुहैया कराए हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो घर पर आइसोलेशन में हैं और डॉक्टरों की सलाह पर इलाज करा रहे हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरें के सबसे लेटेस्ट अपडेट्स आप यहां पढ़ सकते हैं. भारात में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पिछले सात दिनों से रोज नया रिकॉर्ड बना रहे हैं.

भारत में लगातार रोजाना एक लाख से ऊपर मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. इसे देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई हैं.

वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए चलाए गए ‘टीका उत्सव’ का भी आज आखिरी दिन है. पश्चिम बंगाल चुनावों के मद्देनजर राज्य में वार-पलटवार जारी है. चुनाव आयोग ने कुछ नेताओं को उनके बयानों के चलते कैंपेनिंग से भी रोका है.