सीएम योगी ने लागू की ये नयी स्कीम , अब इन लोगो को मिलेगे 2500 रुपये महिना

इस बजट में युवाओं से संबंधित कई योजनाओं की घोषणा की जाएगी। बजट में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट व ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए इंटर्नशिप स्कीम की घोषणा की जाएगी।

इतना ही नहीं प्रदेश सरकार हर महीने 2500 रुपये देने का ऐलान करने वाली है प्रदेश के युवा पढ़ाई और नौकरी के लिए दूसरे प्रदेशों में जाने के बजाय उन्‍हें प्रदेश के ही कालेजों में पढ़ाई और प्रदेश के अंतर्गत उन्‍हें नौकरी मिले इस पर जोर रहेगा।

इसी को ध्‍यान में रखते हुए केंद्र सरकार की मदद से प्रदेश में 10 नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए बजट की व्यवस्था भी की जा रही है। इससे अटल चिकित्सा विवि योजना को गति मिलेगी।

इतना ही नहीं आजमगढ़, सहारनपुर एवं अलीगढ़ा में राज्य विवि, गोरखपुर में आयुष विवि तथा नोएडा में पुलिस फोरेंसिक विवि और नोएडा में ही राष्ट्रीय कौशल विकास विवि की घोषणा की जा सकती हैं ।

उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्‍यनाथ की सरकार कल यानी मंगलवार को प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करने वाली है। योगी सरकार यह घोषण वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट के दौरान करने वाली हैं।

प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी इन्फ्रास्ट्रक्चर और बेटी कल्याण के बाद इस बार योगी सरकार युवाओं को तोहफा देने की तैयारी कर चुकी हैं।

आइए जानते है योगी सरकार अपने चौथे बजट में युवाओं के लिए क्या बड़ा ऐलान करने वाली हैं और इस बजट में महिलाओं, बच्‍चों, किसानों समेत अन्‍य क्षेत्रों के लोगों को भी कोई फायदा होने वाला हैं?

बता दें 18 फरवरी यानी मंगलवार को यूपी की योगी सरकार अपना चौथा बजट पेश करने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार इस बजट में युवाओं की नौकरी से लेकर स्वरोजगार संबंधी योजनाओं पर फोकस रहेगा।