महिलाओं के फटी जींस के बारे में कहना सीएम तीरथ सिंह रावत को पड़ा भारी, मांगी माफी

कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक सभा में महिलाओं को रिप्ड जींस को लेकर सवाल उठाए थे। जिसके बाद विपक्षियों समेत उनकी ही पार्टी की महिलाओं ने भी जमकर विरोध किया था।

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं ने मुख्यमंत्री के इस बयान का जमकर विरोध किया था। हालांकि मुख्यमंत्री ने पत्नी ने विवाद बढ़ता देख। उनका बचाव करते हुए कहा था कि जिस संदर्भ में यह बात कही गई है। उसका गलत मतलब निकाला गया है। वह कहती हैं कि विपक्षियों ने एक शब्द को पकड़कर मुद्दा बना लिया है। वह बताती है कि तीरथ का हमेशा मानना रहा है कि देश और समाज में महिलाओं की भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है।]

मुख्यमंत्री ने माफी मांगते हुए कहा है कि उनका उद्देश्य किसी का अपमान करना नहीं है। मातृशक्ति का सम्मान मेरे लिए सदैव सर्वोपरि रहा है। बता दें एक निजी समाचार अखबार से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि फिर भी मेरी बातों से किसी भी भावनाएं आहत हुई हैं.

तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं। मुख्यमंत्री आगे कहते हैं कि हर व्यक्ति अपनी इच्छा और पसंद से स्वतंत्रता के साथ परिधान पहन सकता है। हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि उनकी टिप्पणी भारतीय मूल और संस्कृति को केंद्रित करते हुए थी।

हाल में उत्तराखण्ड में नए मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले तीरथ सिंह रावत (Teerath singh rawat) का एक बयान काफी चर्चा में आ गया था। जिसमें उन्होंने महिलाओं के फटी जींस पहनने को संस्कार से जोड़ दिया था।

जिसके बाद पूरे देशभर में मुख्यमंत्री के इस बयान की जमकर आलोचना हो रही थी। देश के हर हिस्से से महिलाएं सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह रावत को टैग करके अपने रिप्ड जींस का फोटो अपलोड कर रही थी। अब बात पर विवाद बढ़ते देख अब मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है।