चंपावत विधानसभा चुनाव में CM पुष्कर सिंह धामी ने हासिल कर ली जीत, कांग्रेस को मिली हार

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक जीत हासिल कर ली है। उन्होंने रिकॉर्ड 54,121 वोट से कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को हरा दिया है। मुख्यमंत्री के खिलाफ लड़ रहीं कांग्रेस प्रत्याशी जमानत भी ना बचा सकीं। इस जीत के साथ ही जहां पुष्कर धामी ने अपनी कुर्सी बचा ली है तो खटीमा में मिली खटास भी दूर हो गई है। लगातार दूसरी बार भाजपा को सत्ता में लाने वाले पुष्पकर ने इस जीत से खुद को ‘फायर’ साबित किया है।

13 चरण की कुल काउंटिंग में पुष्कर सिंह धामी को कुल 57268 वोट हासिल हुए। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को महज 3147 वोटों से संतोष करना पड़ा। वह अपनी जमानत तक ना बचा सकीं। सपा प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 वोट मिले तो। निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी को 399 और नोटा को 372 मत प्राप्त हुए।

पुष्कर सिंह धामी ने इस जीत के साथ इतिहास रच दिया। धामी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों/उपचुनावों में सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल हुई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व सीएम विजय बहुगुणा  के नाम था, जिन्होंने 2012 के सितारंगज में हुए उपचुनाव में प्रकाश पंत को 39,954 वोटों से हराया था।