CM योगी की सुरक्षा में लगातार हो रही है चूक, काफिले के आगे अचानक से कूद पड़े तीन सपा कार्यकर्ता काले झंडे

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ कि सुरक्षा में फिर से बड़ी चूक हुई है। एक बार फिर से उनके काफिले में विरोधियों द्वारा सेंध लगाई गई है। सुरक्षा में चूक के चलते सीएम को इलाहाबाद जिले में सपाइयों के विरोध का सामना करना पड़ा। रविवार को धार्मिक कार्यक्रम के दौरान शहर आए सीएम को काले झंडे दिखाए गए। संगम की ओर जा रहे सीएम योगी के काफिले के आगे अचानक से तीन सपा कार्यकर्ता काले झंडे के साथ कूद पड़े और काफिले को रोकते हुए गाड़ियों के सामने काला झंडा लहराने लगे।

सुरक्षाकर्मियों ने दौड़कर युवकों को पकड़ा

हालांकि सीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी दौड़ लगाकर काला झंडा दिखाने वाले युवकों तक पहुंचे। तब तक स्थानीय पुलिस ने युवकों को दबोच लिया और पिटाई के बाद उन्हें थाने ले गई। घटना शहर के दारागंज इलाके में संगम पुलिस चौकी के पास हुई है। सीएम का काफिला उस वक्त कार्यक्रम में शामिल होकर एयरपोर्ट के लिए वापस लौट रहा था।

काफिले के रास्तों के बारे में पहले से थी जानकारी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाने के मामले में गिरफ्तार किए गए सौरभ यादव, अभिषेक पांडेय व एक अन्य दारागंज के ही रहने वाले हैं। सभी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। जांच पड़ताल में पाया गया कि उन्हें सीएम के काफिले के गुजरने वाले रास्ते की पूरी जानकारी थी और काला झंडा दिखाने के लिये उन्होंने प्लान बनाया हुआ था। जैसे ही सीएम योगी का काफिला वहां से गुजरा वह काफिले के आगे कूद गए और काला झंडा दिखाकर अपना विरोध जताया। युवकों का कहना था कि हनुमान जी को दलित बताने पर वह सीएम योगी का विरोध कर रहे थे। फिलहाल गिरफ्तार किए गए युवकों के परिजनों को थाने बुलाया गया है। तीनों युवक दारागंज इलाके के ही रहने वाले हैं।

लगातार हो रही है चूक

सीएम योगी आदित्यनाथ के काफिले में सुरक्षा चूक का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार विरोधियों द्वारा सीएम योगी को काला झंडा दिखाया जाने की घटना हो चुकी है। इससे पहले नैनी में आए सीएम योगी को सपा कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाने का प्रयास किया था। उसके बाद संगम में कार्यक्रम के दौरान ही सपाइयों द्वारा काला झंडा दिखाया गया था। इसके बाद पिछले दिनों प्रयागराज नामकरण के बाद यानी इलाहाबाद जिले का नाम बदलने के बाद शहर आए सीएम योगी को काला झंडा दिखाया गया था और अब एक बार फिर से इसी तरह की घटना सामने आई है। लगातार हो रही इस तरह की चूक से सबक ना लेना प्रशासन की समस्या बढ़ा सकता है।