जानिए चीनी डॉक्‍टर पहुंचे पाकिस्‍तान, अब हो रहा ऐसा…

इस्लामाबाद में आर्थिक समन्वय समिति की बैठक के बाद केंद्रीय योजना मंत्री असद उमर ने कहा कि यह भी तय किया गया कि रमजान के दौरान सहरी और इफ्तार के दौरान कोई लोड शेडिंग नहीं होगी.

 

किसी भी तरह की लापरवाही से बचना चाहिए, अगर ऐसा होता है,तब ईद के बाद का मंजर बहुत अच्छा होगा. हालांकि अगर लापरवाही होती हैं, तब ईद पर भी प्रतिबंध लगाना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) की वायरस के प्रसार के बारे जारी चेतावनी के बाद सरकार (Government) ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना (Corona virus) टेस्टिंग सुविधा का विस्तार किया जा रहा है. रमजान का महीना शुरू हो गया है.

हमारा धर्म सिखाता है कि किसी को भी आपकी वजह से नुक्‍सान या तकलीफ नहीं होनी चाहिए. इसकारण सावधानी बरतना ज़रूरी है, ताकि आपके जरिये किसी अन्‍य तक यह बीमारी न फैले.

पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 9 मई तक बढ़ा दिया है. वहीं कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान की मदद करने के लिए चीन से डॉक्टरों (Doctors) का प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान पहुंचा गया है.

खबर के अनुसार पाकिस्तान आर्मी पब्लिक रिलेशंस के मुताबिक दो विशेष विमानों में शुक्रवार (Friday) को पाकिस्तान पहुंचे चीनी डॉक्टरों (Doctors) को कोरोना के इलाज में विशेषज्ञता हासिल है.

जो पाकिस्तान को महामारी (Epidemic) से लड़ने में मदद करने वाले है. मेजर जनरल हुआंग किंग्जन के नेतृत्व में डॉक्‍टरों का प्रतिनिधिमंडल चिकित्सा आपूर्ति के साथ पाकिस्तान पहुंच गया है.

दरअसल, यह एहतियाती कदम इसकारण उठाए जा रहे हैं, क्‍योंकि हाल में बताया गया हैं कि मई में कोरोना के मामले और बढ़ सकते हैं.