चीन ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, जानकर छूटे लोगो के पसीने

चीन अपने यहां रहने वाले श्रीलंका के नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी करता रहेगा। चीन श्रीलंका समेत अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ एकजुट होकर डब्ल्यूएचओ की नेतृत्वकारी भूमिका का लगातार समर्थन करता रहेगा, अंतरराष्ट्रीय संयुक्त रोकथाम व नियंत्रण के सहयोग बढ़ाते हुए सभी देशों के लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित इस लड़ाई को जीतने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करता रहेगा।

 

गोटबाया राजपक्षे ने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दृढ़ नेतृत्व में चीन ने कोविड-19 महामारी से लड़ने में उल्लेखनीय परिणाम प्राप्त किए हैं .

चीनी लोगों ने असाधारण बुद्धि और शक्ति दिखाई है। श्रीलंका और चीन के बीच मित्रता का एक लंबा इतिहास है और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग सुचारू रूप से आगे बढ़ रहे हैं।

लंबे समय से चीन ने श्रीलंका के आर्थिक और सामाजिक विकास में बहुत मूल्यवान सहायता और समर्थन प्रदान किये, जिस पर श्रीलंका के लोग चीन के आभारी हैं।

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के साथ फोन पर बातचीत की। शी चिनफिंग ने कहा कि चीन में महामारी के मुकाबले की घड़ी में श्रीलंका के विभिन्न जगतों ने चीन का सकारात्मक समर्थन किया।

गोटबाया राजपक्षे के मजबूत नेतृत्व में श्रीलंका ने प्रभावी रूप से महामारी के फैलाव को रोका। चीन श्रीलंका की मांग के अनुसार लगातार समर्थन व सहायता प्रदान करने को तैयार है। विश्वास है कि श्रीलंका की जनता जरुर जल्दी ही महामारी पर काबू पाने में सक्षम है।

चीन महामारी के दौरान श्रीलंका में रहने वाले चीनी नागरिकों की देखभाल करने के प्रति श्रीलंका की सरकार व जनता का आभारी है।