चीन ने उठाया ये बड़ा कदम, करने जा रहा…

वही चाइना के इस कदम को लेकर विरोध की आवाज भी उठी। इस बीच हांगकांग व चीनी अधिकारियों का बोलना है कि नया राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून हांगकांग सरकार व चाइना विरोधी प्रदर्शनों की खाई को उजागर करेगा।

यह कानून विरोध का भेद करने के लिए अहम है। बता दे की बीते दिनों में चाइना द्वारा कई फैसला लिए लिए है। जिसमे यह फैसला सबसे अहम है तथा यह विरोध की स्थिति को जन्म दे रहा है। हालाँकि अभी इस मुद्दे में वैसे तो किसी विरोध का प्रदर्शन नहीं हुआ है।

बता दे इस सबके बीच हांगकांग में अधिकारियों ने स्‍कूलों में गाए जाने लोकतंत्र समर्थकों के अनौपचारिक गीत ‘ग्‍लोरी टू हांगकांग’ पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया है।

जिसे चाइना ने मुख्यालय में परिवर्तित कर दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि चाइना ने पिछले सप्ताह ही हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को लागू किया था।

यह ऑफिस हांगकांग सरकार के व्यापक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रवर्तन की देखरेख करेगा। कोरोना माहमारी के बीच चाइना के इस कदम ने विरोध की स्थिति पैदा कर दी है।

बुधवार को चाइना ने हांगकांग के एक होटल को अपने नए राष्ट्रीय सुरक्षा ऑफिस में परिवर्तित कर दिया है। लोकतंत्र समर्थकों के विरोध प्रदर्शनों के लिए सबसे लोकप्रिय सिटी सेंटर पार्क में यह होटल स्थित है.