चीन ने इस देश पर किया जवाबी हमला, दो बार मारा…समाप्त किया…

“कैपिटल हिल” की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने ट्रम्प के यात्रा प्रतिबंध को 233 वोटों से 183 पर समाप्त करने के लिए एक विधेयक पारित किया। इसके अलावा, संयुक्त राज्य में ट्रम्प की स्वीकृति दर भी तेजी से घट रही है।

 

इस मामले को पारित होने से एक दिन पहले, ट्रम्प प्रशासन ने एक बार फिर चीन के खिलाफ कार्रवाई की है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिका ने अचानक एकतरफा रूप से चीन से ह्यूस्टन में एक सीमित समय में महावाणिज्य दूतावास को बंद करने का अनुरोध किया।अमेरिका द्वारा दिए गए मुख्य कारण “बौद्धिक संपदा अधिकार” और “आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप” थे।

अमेरिका द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में, 23 जुलाई को, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि चीनी सरकार साइबर सुरक्षा की कट्टर रक्षक है .

उसने हमेशा साइबर हमलों और साइबर अपराधों के किसी भी रूप का विरोध किया है और उसका मुकाबला किया है।  हम मांग करते हैं कि साइबर सुरक्षा के मुद्दों पर अमेरिका तुरंत चीन को बदनाम करना बंद करे।

हाल ही में, केवल 24 घंटों में, ट्रम्प प्रशासन ने चीन को लगातार दो बार मारा है। ग्लोबल टाइम्स की 23 जुलाई की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी न्याय विभाग ने मंगलवार को दो चीनी नागरिकों पर जासूसी का आरोप लगाया, जिसमें दावा किया गया कि उन्होंने 10 साल से अधिक समय से यू.एस. विरोधी ठेकेदारों और वायरस शोधकर्ताओं के खिलाफ साइबर हमलों और गुप्त चोरी की गतिविधियों में लिप्त थे।