चीन ने इस देश की तरफ घुमाई मिसाइल, सेना को दिया ये बड़ा आदेश

ताइवान ने स्थगित किया समरोह, एडवरटाईजमेंट के जरिए कर रहा नेशनल डे का प्रचार के मुताबिक कोविड-19 की वजह से नेशनल डे पर ताइवान ने समारोह स्थगित कर दिया। लेकिन इस जरूरी दिन को लेकर ताइवान टीवी व अखबारों में खूब एडवरटाईजमेंट दे रहा है।

 

भारत व ताइवान के बीच नहीं हैं औपचारिक राजनयिक संबंध गौरतलब है कि 1995 में हिंदुस्तान व ताइवान ने एक-दूसरे की राजधानियों में प्रतिनिधि कार्यालय खोले थे लेकिन दोनों राष्ट्रों के बीच औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं है। नयी दिल्ली में ताइपेई इकोनॉमिक एंड कल्चरल सेंटर है तो वहीं ताइपेई में इंडिया -ताइपेई असोसिएशन उपस्थित है।

दो अखबारों में छपे फुल फेज ऐड तो चाइना ने दी प्रतिक्रिया दरअसल चाइना की तरफ से ये गाइडलाइंस ताइवान द्वारा दिल्ली के दो अखबारों को फुल पेज ऐड देने के बाद आई हैं।

ताइवान के नेशनल डे को लेकर इन विज्ञापनों में बोला गया था कि हिंदुस्तान व ताइवान नैचुरल पार्टनर्स हैं। इस एडवरटाईजमेंट में ताइवान के कोरोना के विरूद्ध उठाए गए पास कदमों व अन्य राष्ट्रों को साझा की गई सहायता का भी जिक्र था।

चाइना (China) ने ताइवान को लेकर दुनिया के सामने अपनी हेकड़ी का नमूना पेश किया है। चाइना ने ताइवान के नेशनल डे (national day of Taiwan) को लेकर गाइडलाइंस जारी की हैं जिनमें भारतीय मीडिया (Indian Media) को हिदायत दी गई है कि क्या छापें व क्या न छापें! ताइवान का नेशनल डे 10 अक्टूबर को है।