Tuesday , September 22 2020 6:02
Breaking News

चीन ने उगला जहर, कहा भारत को चुकानी होगी ये बड़ी कीमत, नहीं तो…कर देंगे…

रिपोर्ट में मिलिट्री एक्सपर्ट के हवाले से भारत को धमकी दी गई है. हालांकि, एक्सपर्ट का नाम नहीं छापा गया है. लिखा है कि चीन हमेशा ठीक वक्त पर जवाब देता है.

यहां उन्होंने 1962 का उदाहरण देते हुए कहा कि इस बार भी पीएलए जब जवाब देगी तो भारत समझ नहीं पाएगा कि क्या हुआ. यह भी कहा गया कि चीन की आर्मी और एयर फोर्स भारत से अडवांस हैं.

आगे चीनी विश्लेषकों के हवाले से कहा गया है कि चीन पर अमेरिका, ताइवान या साउथ चाइना सी का कितना भी प्रेशर क्यों ना हो, अगर भारत के जवान कथित रूप से चीनी सीमा में जाएंगे तो उन्हें कीमत चुकानी होगी.

चीन को पाक साफ बताते हुए लेख में लिखा है कि वह बातचीत से लद्दाख विवाद सुलझाना चाहता है लेकिन वहां भारत की वजह से हालात शांत नहीं हो पा रहे.

चीनी सरकार के गुणगान करनेवाले ग्लोबल टाइम्स की साइट पर एक लेख छपा (Global Times on India China Clash) है. इसमें उल्टा भारत पर चीन की जमीन कब्जाने की कोशिश के आरोप लगे हैं. यह भी आरोप लगाया गया है कि भारत ऐसा अमेरिका का साथ मिलने के बाद कर रहा है.

लद्दाख में जारी तनाव (Ladakh India China Clash) को भारत और चीन बातचीत से हल करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इस बीच चीनी सरकार का मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स धमकियां (Global Times on India China Clash) देने से बाज नहीं आ रहा है. अब इसने चीनी सेना की हरकतों को जायज ठहराते हुए भारत को धमकी दी है. लिखा है कि चीन इंच-इंच जमीन के लिए लड़ना जानता है.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!