चीन ने इस देश को दी ये खुली धमकी, कहा मिटा देंगे नाम, पूरी तरह से…

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पूरी टीम अब एक तरह से तिब्बत के सामजिक और धार्मिक ताने-बाने को पूरी तरह से तोड़ने में जुटे हुए हैं और अब तिब्बत को नए समाजवादी तिब्बत बनाने का राग अलाप दिया है।

 

तिब्बत को हथियाने के लिए चीन की तैयारी का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि तिब्बत के आखिरी गांव तक चीन की पकड़ होने लगी है और उन जगहों पर रहने वाले तिब्बतियों को बढ़िया मकान और बढिया माहौल देकर चीन चाहता है .

किसी भी तरह से उन सबको दलाई लामा से दूर करके चीन में मिला लें। चीन तिब्बत के आखिरी गांव लेबुगौ तक कब्जा कर लेना चाहता है। लेबुगौ के ले गांव में चीन ने काफी काम किया है। कच्चे मकान के बदले लोगों को सुंदर पक्का मकान दिया है। पूरी तरह से लेबुगौ के ले गांव की आबो-हवा को बदला गया है।

बातें सिर्फ इतनी भर नहीं है। इसके अलावा जिनपिंग ने तिब्बत में अलगाव को लेकर उठ रही आवाजों को दबाने के लिए हर स्तर पर एक दीवार बनाने की बात भी शुरू कर दी है। चीन ने पूरी तरह से एक बात को सोच लिया है कि तिब्बत में भी चीन की अतिवादी कम्युनिस्ट विचारधारा को थोपा जा सके।

तिब्बत को लेकर चीन का स्टैंड क्या है ये पूरी दुनिया जानती है लेकिन अब बात इतनी भर नहीं है। चीन ने एक नया प्लान बनाया है और प्लान है किसी भी तरह से तिब्बत पर पूरी तरह से कब्जा कर लेने का।

इसके लिए चीन की तैयारी को देखकर आप दंग रह जाएंगे। वो दिन दूर नहीं है जब विश्व के नक्शे से तिब्बत का नाम पूरी तरह से मिट जाएगा और पूरी तरह तिब्बत पर चीन का पूरी तरह से हुक्म चलेगा।

इसके लिए चीन ने पूरी तरह से चाल चल दी है और जिनपिंग की पूरी टीम इसके लिए दिन रात काम कर रही है। वो खतरनाक साजिशें रची जा रही है तिब्बत जिसकी कल्पना भी नहीं कर सकता है।