चीन ने भारत को दी ये बड़ी चेतावनी , कहा अगर युद्ध हुआ तो…

ताइवान के भारतीय दोस्तों का एक ही जवाब होगा- भाड़ में जाओ.’ बता दें कि भले ही चीनी सरकार लगातार शांति की बातें करती हो लेकिन चीन की स्टेट मीडिया के जरिए वह धमकी देना और डराने का काम हमेशा से ही करती आई है.

 

भारत से सीमा विवाद के मामले में भी जिनपिंग सरकार लगातर शांति की बातें करती है जबकि सरकारी मीडिया धमकी देना और युद्ध करने की बातें करती रही है.

ताइवान के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया- ‘भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. इसका प्रेस वाइब्रेंट और लोग आजादी पसंद हैं. हालांकि, ऐसा लगता है कि कम्युनिस्ट चीन इस सब कॉन्टीनेंट पर भी सेंशरशिप थोपना चाहता है.

चीन (China) लगातार न सिर्फ भारत के प्रति बल्कि हांगकांग (Hong Kong) और ताइवान (Taiwan) के लिए भी आक्रामक रुख अपनाए हुए है. इसी क्रम में चीन की सरकारी मीडिया ने भारत को ताइवान के नेशनल डे (Taiwan National Day) के दिन उसे एक स्वतंत्र राष्ट्र की तरह पेश न करने की चेतावनी दे डाली.

ताइवान का नेशनल डे 10 अक्टूबर को है और चीन चाहता है कि भारत उसके साथ स्वतंत्र देश कि तरह व्यवहार न करे. हालांकि ताइवान विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट के जरिए चीनी मीडिया और जिनपिंग सरकार को मुंहतोड़ जवाब दिया है.