पाकिस्तान में लोगो का हुआ बूरा हाल, सड़कों पर उतरने को मजबूर हुए बच्चे

जब ये खबर आई तब तक KWSB (Karachi Water and Sewerage Board) के किसी भी अधिकारी ने प्रदर्शनकारियों से कोई बात नहीं की थी और न ही उनकी शिकायतों का जवाब दिया था. इससे पहले दिन में ढाबेजी पंपिंग स्टेशन पर एक पाइपलाइन के फटने के बाद कराची को पानी की आपूर्ति निलंबित कर दी गई थी.

पाइपलाइन के फटने से ही शहर में पानी की सप्लाई को बंद कर दिया गया. KWSB (Karachi Water and Sewerage Board) के प्रवक्ता ने कहा कि पाइपलाइन के फटने से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र गुलशन-ए-हदीद, पिपरी, क़ैदाबाद, मालिर, शाह लतीफ़ टाउन, लांधी और कोरंगी हैं.

SAMAA टीवी के एक वीडियो में ये लोग प्रदर्शन में हिस्सा लेते बच्चे भी नजर आए जो हाथों में तख्तियां लेकर ‘पानी दो, पानी दो’ के नारे लगा रहे थे. प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा कि इस गर्म मौसम में हमारी पाइपलाइनों में एक बूंद भी पानी नहीं है.

जल बोर्ड जिस पानी की आपूर्ति कर रहा है वो कमर्शियल क्षेत्रों को दिया जाना चाहिए. प्रदर्शनकारी ने कहा कि ये लोग सिर्फ हमारे दुख की कीमत पर पैसा कमाना चाहते हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) का एक हिस्सा पानी की कमी से जूझ रहा है. कराची (Karachi) के लांधी और कोंरगी (Korangi) के निवासी इन दिनों पानी की किल्लतों का सामना कर रहे हैं.

सोमवार को स्थानीय निवासियों ने सड़क पर उतर कर इलाके में पानी की कमी के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कराची जल और सीवरेज बोर्ड (Karachi Water and Sewerage Board) के प्रबंध निदेशक के कार्यालय के बाहर इकट्ठा होकर तख्तियां दिखाईं और नारे (Slogans) लगाए.