हरियाणा के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, कहा – किसानों के विरोध के कारण कोरोना वायरस…

हरियाणा में गुरुवार को बीमारी के 12,286 ताजा मामले दर्ज किए गए, जबकि राज्य में 24 घंटे में 16,041 बीमारियां दर्ज की गईं। एक दिन में बीमारी से 163 लोगों की मौत हो गई, गुरुवार को राज्य में कुल मृत्यु संख्या 6,238 हो गई। बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य को 17 मई तक लॉकडाउन में रखा गया था।

सीएम ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में हाल ही में कई कोविड-19 हॉटस्पॉट सामने आए हैं और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वायरस के प्रसार को रोकने के लिए डोर-टू-डोर चेक-अप अभियान चलाने की तैयारी कर रहे हैं।

खट्टर ने कहा, ”अगर 50 वर्ष से अधिक उम्र के किसी गरीब व्यक्ति की वायरस के कारण मृत्यु हो जाती है, तो सरकार 2 लाख का बीमा प्रदान करेगी। बीमा योजना का प्रीमियम राज्य सरकार द्वारा उनके खातों में जमा किया जाएगा और उसी खाते से प्रीमियम की राशि काट ली जाएगी।”

उन्‍होंने कहा, ”एक महीने पहले, मैंने किसान नेताओं से अपील की कि वे कोविड-19 प्रसार के बीच अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दें। मैंने उनसे कहा कि स्थिति नियंत्रण में होने के बाद वे फिर से शुरू कर सकते हैं। अब यह सामने आया है कि इन धरनाओं ने कुछ गांवों को कोविड-19 का हॉटस्पॉट बना दिया है, क्योंकि ग्रामीणों ने विरोध स्थलों से यात्रा की।”

किसानों से एक बार फिर अपना आंदोलन स्थगित करने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा, “कोविड-19 महामारी को देखते हुए मैं एक बार फिर किसान नेताओं से अपने विरोध प्रदर्शन को स्थगित करने की अपील करता हूं। हम सभी का एकमात्र लक्ष्य इस संकट के समय में लोगों के जीवन को बचाना होना चाहिए। मानव जीवन से बढ़कर कुछ नहीं है।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के कुछ गांव किसानों के विरोध के कारण कोरोना वायरस बीमारी (कोविड-19) के हॉटस्पॉट में बदल गए हैं।