Petrol-Diesel के दाम में आज देखने को मिला ये बदलाव, जानिए नया रेट

पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी हो गए हैं. महंगे पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Prices) से आम आदमी को 14 सितंबर यानी मंगलवार को थोड़ी राहत मिली. दरअसल, क्रूड ऑयल में तेजी के बीच तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं किया है. यह लगातार 9वां दिन है जब दाम पूर्वस्तर पर रहे.

बता दें कि आखिरी बार 5 सितंबर को डीजल पेट्रोल का दाम (Diesel Petrol Ka Dam) बदला गया था, तब ईंधन की कीमतों में 15-15 पैसे की गिरावट दर्ज हुई थी।  उससे पहले 1 सितंबर को तेल का दाम घटा था।

कुल मिलाकर इस महीने में केवल दो बार ही पेट्रोल-डीजल के रेट में बदलाव हुआ है। ज्यादातर महानगरों में पेट्रोल का दाम 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बना हुआ है, जबकि डीजल का दाम भी करीब करीब 90 से 100 रुपये प्रति लीटर है। चलिए एक नजर डालते हैं कि आपके शहर में आज का पेट्रोल का दाम और आज डीजल का दाम कितना है.

इससे पहले, 5 सितंबर को पेट्रोल-डीजल में क्रमश: 15 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई थी. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. सितंबर महीने में दो बार कटौती होने के बावजूद तेल कीमतें ऊंचे स्तर पर हैं.