CBSE Board ने 12वीं परीक्षा का परिणाम किया घोषित, गाजियाबाद की हंसिका ने किया टॉप

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Board) ने 12वीं परीक्षा का परिणाम 2 मई को (CBSE Result 2019) घोषित कर दिया। गुरुवार को घोषित रिजल्ट में इस बार दो लड़कियों ने टॉप किया है। 12वीं की परीक्षा में डीपीएस गाजियाबाद की हंसिका शुक्‍ला ने 500 में से 499 मार्क्स आए हैं। वहीं, रायबरेली के केंद्रीय विद्यालय की ऐश्‍वर्या ने सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में 498 अंक हासिल कर देश की कंबाइन सेकेंड टॉपर बनी।

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय
रायबरेली की रहने वाली ऐश्‍वर्या सिन्हा ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता को दिया है। एश्वर्या ने कहा, ‘मुझे आगे बढ़ने के लिए उन्‍होंने हर तरह की कुर्बानियां दी हैं’। स्‍कूल ने मुझे वो बनाया है जो मैं आज खड़ी हूं, आगे में स्‍कूल को वो दे सकूं ताकि वो मुझ पर प्राउड फील कर सकें। ऐश्वर्या ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह आइएएस ऑफिसर बनना चाहती हैं।

पिता की स्टेशनरी की दुकान

रायबरेली शहर के कृष्णा नगर निवासी संजय सिन्हा की बेटी ऐश्वर्या सिन्हा ने ऑल इंडिया में दूसरी रैंकिंग हासिल की है। पिता संजय सिन्हा की गुमटी में छोटी सी स्टेशनरी की दुकान है। गरीब परिवार से जुड़ी बेटी ने पूरे देश में नाम कमाया है।

युवा महोत्सव में भी पहला स्थान किया था हासिल

बता दें कि मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, ऐश्वर्या ने इससे पहले वर्ष 2012 में मलेशिया में हुए युवा महोत्सव में भी पहला स्थान हासिल कर विश्व स्तर पर प्रतिभा की चमक बिखेरी थी। यहां पर विश्व के 50 देशों के बच्चों ने भाग लिया था।