लालू के साथ चारा घोटाले में फंसा ये…, अब जाना पड़ेगा जेल

चारा घोटाले के पांचवें मामले डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की मामले में गुरुवार को लालू अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। सीबीआइ के विशेष जज सुधांशु कुमार शशि की अदालत में लालू की पेशी हुई है। इस बीच लालू को टायलेट भी ले जाया गया।

 

कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव को सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में लाया गया लालू को करीब 10:30 बजे अदालत लाया गया। कोर्ट की कार्यवाही करीब 11:00 बजे से शुरू होगी, तब तक लालू प्रसाद यादव इंतजार कर रहे हैं। संभावना है कि सीबीआई जज 11: 30 बजे बैठेंगे। तब लालू के बयान दर्ज होगा। लालू की पेशी को लेकर सिविल कोर्ट में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं सुरक्षा कर्मियों का भी जमावड़ा लगा हुआ है।

इससे पहले बिरसा मुंडा जेल प्रशासन ने रांची के रिम्‍स से लालू को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया। इस मामले की पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआइ के विशेष जज एसके शशि ने रांची के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में 16 जनवरी (गुरुवार) को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद का बयान रांची स्थित सीबीआइ अदालत में दर्ज कराने का आदेश बिरसा मुंडा जेल प्रशासन को दिया था।

चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पेशी के लिए रांची की सीबीआइ अदालत पहुंचे हैं। यहां उन्‍होंने डोरंडा कोषागर मामले में कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया। कोर्ट कैंपस में भारी सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गई है। लालू के सहयोगी भोला यादव भी उनके साथ हैं।