बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल ने आजम खान के बेटे के खिलाफ उतारा अपना प्रत्याशी, नाम जानकर चौक जायेंगे आप

यूपी में विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) का आगाज हो चुका है. तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपने प्रत्याशी घोषित करना भी शुरू कर दिया है. इस बीच बीजेपी (BJP) की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने पहला प्रत्याशी घोषित किया.

अपना दल (एस) ने रामपुर (Rampur) की स्वार (Suar) सीट से हैदर अली खान (Haider Ali Khan) को प्रत्याशी बनाया है. हैदर अली खान सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के खिलाफ एनडीए (NDA) के प्रत्याशी होंगे.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) और संजय निषाद की पार्टी निषाद पार्टी से गठबंधन किया है. तीनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात हो चुकी है.

गौरतलब है कि जेल से छूटने के बाद एक कार्यक्रम में अब्दुल्ला आजम अपने पिता का जिक्र करते हुए भावुक हो गए. अब्दुल्ला आजम ने कहा कि जब मैं जेल में बंद था तो मुझे ऐसा लगता था जैसे अगला दिन की सुबह नहीं देखा पाऊंगा. मेरे पिता को मारने की साजिश तक रची गई.

बता दें कि यूपी में 7 चरणों में विधान सभा चुनाव होंगे. यूपी में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी. विधान चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.