भाजपा हाईकमान अलर्ट , कैबिनेट मंत्री हरक ने किया कैबिनेट से इस्तीफा का ऐलान

कैबिनेट मंत्री हरक रावत के कैबिनेट से इस्तीफा का ऐलान की खबर सुन भाजपा हाईकमान भी अलर्ट हो गया। पार्टी हाईकमान तुरत-फुरत हरकत में आ गया। शुक्रवार रात सवा दस बजे भाजपा के आला नेताओं को खबर पहुंची कि कैबिनेट मंत्री हरक ने कैबिनेट से इस्तीफा का ऐलान कर दिया है।

यह खबर सुन पार्टी के कई नेता हक्के-बक्के रहे गए। जैसे ही पार्टी हाईकमान को भी विधिवत रूप से इसकी सूचना मिली तो कई नेता अलर्ट हो गए।

सूत्रों ने बताया कि कुछ वरिष्ठ नेताओं ने हरक के मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन उनके फोन पर घंटी जाती रही और रिस्पोंस नहीं मिला। वहीं, कुछ नेताओं से कैबिनेट मंत्री की हरक से बात भी हुई। सूत्रों का कहना है कि हरक ने कोटद्वार मेडिकल कालेज के लिए बजट जारी न होने पर कड़ी नाराजगी जताई। हरक का इन नेताओं से कहना था कि चुनाव की आचार संहिता लागू होने वाली है और मेडिकल कालेज के लिए बजट अभी तक जारी नहीं हुआ। तो फिर कैबिनेट मंत्री बने रहने का क्या फायदा है।

कैबिनेट मंत्री की जिस नेता से यह बात हुई उन्होंने दावा किया कि हरक भाजपा के विधायक हैं और रहेंगे। उनकी समस्या का समाधान हो चुका है। सूत्रों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक, हाईकमान के दो नेताओं की हरक व विधायक उमेश शर्मा काऊ से बात हुई।