बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के इस सांसद पर लगाया शराब पीकर भाषण देने का आरोप, नार्को टेस्ट की मांग पर मचा बवाल

बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के नार्को टेस्ट कराने की मांग की है। दरअसल, हाल ही में मान ने लोकसभा में जिस तरह से भाषण दिया और वह सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा वायरल हुआ, उसके बाद भाजपा ने उनपर शराब पीकर भाषण देने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि मान पर इस तरह के आरोप पहली बार नहीं लगे हैं। पिछली लोकसभा में खुद उन्हीं की पार्टी के एक सांसद ऐसा ही आरोप लगा चुके थे। हालांकि, आम आदमी पार्टी पूरी तरह से मान के बचाव में उतर आई है और कह रही है कि मान के हमले ने बीजेपी को परेशान कर दिया है, इसलिए इस तरह के आरोप लगा रही है। पार्टी ने यह भी मांग की है कि सिर्फ भगवंत मान का ही क्यों सभी सांसदों का टेस्ट करवाया जाना चाहिए।

भगवंत मान का नार्को टेस्ट हो- भाजपा
भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब से आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद भगवंत मान के नार्को टेस्ट कराने की मांग की है। दरअसल, मान ने पिछले हफ्ते लोकसभा में दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों को नियमित किए जाने को लेकर जो भाषण दिया था, उसका विडियो जोरदार तरीके से वायरल हुआ है। अब बीजेपी का आरोप है कि पंजाब के संगरूर से आप सांसद और पंजाब के पार्टी अध्यक्ष भगवंत मान उस दिन शराब की नशे में बोल रहे थे। इस विडियो में मान लोकसभा में कहते सुने जा रहे हैं- “मैं अपनी इज्जत बहुत करता हूं। मैं अपने को मान साहब कह के बुलाता हूं। चैरिटी विगिन्स ऐट होम। अगर मैं मान साहब नहीं कहूंगा तो मुझे कौन कहेगा….”इस क्लिप में जब मान खुद को महान व्यंगकार बताने की कोशिश कर रहे थे तो बीजेपी सांसदों के चेहरे पर हंसी साफ देखी जा सकती थी। मान के भाषण के दौरान स्पीकर ओम बिड़ला भी मुस्कुराते देखे जा सकते थे।

मान पर पहले भी लग चुके हैं ऐसे ही आरोप

मान के वायरल विडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा है यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि संसद को कॉमेडी का मंच बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा- ‘वह पंजाबियों की देश में ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी गलत छवि बना रहे हैं कि वे सिर्फ हंसते और जोक करते हैं। एक पूर्व सांसद जो पिछली लोकसभा में उनके बगल में बैठते थे, उन्होंने उनके खिलाफ शराब के नशे में रहने की शिकायत भी की थी और इसी आधार पर अपनी सीट बदलने की गुजारिश की थी। हम मांग करते हैं कि उनका नार्को टेस्ट होना चाहिए। ‘ गौरतलब है कि पिछली लोकसभा में मान की पार्टी के ही तत्कालीन सांसद हरिंदर सिंह खालसा ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से शिकायत की थी कि उनके पास बैठने पर शराब की बू आती है, इसलिए उनकी सीट बदल दी जाए।

सभी सांसदों की टेस्ट कराई जाए- आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने भाजपा के आरोपों को खारिज कर दिया है। पार्टी नेता और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने बीजेपी की मांग को हंसी लायक बताया है और कहा है कि संसद में मान के तीखे हमले से बीजेपी बौखला गई है। उनके मुताबिक, ‘भगवंत मान ने संसद में तीखे हमले करके भाजपा को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है, जिसे वह पचा नहीं पा रही है। उनके बोलने का अपना खास अंदाज है और ये लोग उनके व्यंग को समझ नहीं पाते, जिसे वह उन्हें घेरने के लिए इस्तेमाल करते हैं। जहां तक टेस्ट करने का सवाल है, पूरी मीडिया की मौजूदगी में सभी सांसदों का टेस्ट होना चाहिए। इसके लिए उन्हें समय और जगह बताएं ताकि पूरे देश को पता चल जाए कि संसद में आने से पहले कौन क्या चीजें लेता है….. ‘

मां से किया था शराब नहीं पीने का वादा

इसी साल जनवरी में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के बरनाला की रैली में दावा किया था कि मान ने अपनी मां से वादा किया है कि अभी के बाद वह कभी शराब नहीं पीएंगे। केजरीवाल ने इसे मान का बहुत बड़ा बलिदान बताते हुए कहा था कि इस बात से मान ने उनका और सभी पंजाबियों का दिल जीत लिया है। तब मान ने अपनी मां की मौजूदगी में माना था कि कभी-कभी वह शराब पी लेते हैं, लेकिन उनके विरोधी उनकी छवि खराब करने के लिए इसे बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं। इसलिए वह सार्वजनिक तौर पर शराब नहीं पीने का ऐलान करते हैं, ताकि विरोधी अब उन्हें इसके लिए बदनाम न कर सकें।