बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक बार फिर इमरान खान की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार पर निशाना साधा है। बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की ‘गलत नीतियों’ के कारण देश भर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने शनिवार को पंजाब के ओकारा में पार्टी के सरकार विरोधी लॉन्ग मार्च को संबोधित करते हुए कहा, “‘चुने हुए प्रधानमंत्री’ के कारण आतंकवाद की आग फिर से भड़क गई है… बलूचिस्तान और पेशावर में बम विस्फोट हुए हैं।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी हैं। पीपीपी अध्यक्ष ने उग्रवाद और आतंकवाद के खतरे के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का वादा किया। बिलावल ने कहा कि इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि देश में हर कोई जानता है कि ‘चुनी गई सरकार’ देश में विनाश लाई है।

विपक्षी दल की ओर से सुरक्षा स्थिति पर यह चिंता पेशावर शहर में विस्फोट के एक दिन बाद आई है, जिसमें 60 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) ने शुक्रवार के आत्मघाती विस्फोट की कड़ी निंदा की थी, जिसका टारगेट शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाना था। एचआरसीपी ने कहा कि हमला उन सांप्रदायिक संगठनों की पहचान है, जिन्हें हाल के वर्षों में आपस में लड़ने की इजाजत दी गई है।

इससे पहले, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा था कि पिछले कुछ महीनों में आतंकवादी हमलों में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस्लामाबाद स्थित पाक इंस्टीट्यूट ऑफ पीस स्टडीज के अनुसार, अफगानिस्तान में नया शासन अपनी सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले आतंकवादी समूहों से निपटने के लिए पाकिस्तान के प्रयासों में किसी भी तरह से मदद नहीं कर रहा है।