बिहार पुलिस में निकली बंपर भर्ती, जल्द करे आवेदन, मिलेगी हैरान कर देने वाली तनख्वाह

कैंडिडेट्स का सेलेक्शन रिटर्न एग्जाम पर फिजिकल एग्जाम के आधार पर होगा । लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी यथा- प्रारम्भिक एवं मुख्य परीक्षा ।

 

लिखित परीक्षा के सभी पत्र बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होंगे । फिजिकल टेस्ट के लिए कैंडिडेट्स को कई तरह के टेस्ट पास करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक करें।

अत्यन्त पिछड़ा वर्ग, पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग एवं अनारक्षित (सामान्य) वर्ग के पुरुष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए ऑलाइन आवेदन-पत्र का मूल्य 700/- रुपये।

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के पुरुष एवं महिला अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र का मूल्य 400/ रुपये निर्धारित किया गया है।

(सामान्य) कोटि के पुरुषों के लिए न्यूनतम उम्र 20 वर्ष और अधिकतम उम्र 37 वर्ष । लेकिन आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट दी गई है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने सब इंस्पेक्टर की 1998 और सार्जेंट की 215 भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट 24 सितंबर है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरुरी है।