बिहार चुनाव नतीजे के दूसरे दिन इस नेता ने मारी बाजी, 50 सीटों पर किया कब्ज़ा…

सीएम योगी की आंधी ने राजद और कांग्रेस के कई गढ़ ढहा दिए। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों के उपचुनाव में खुद की प्रतिष्ठा लगी होने के बावजूद उन्होंने बिहार में एनडीए उम्मीदवारों की जबरदस्त मांग पर वहां की सभाओं की जिम्मेदारी संभाली और 19 सभाएं की।

इसी के प्रभाव के कारण बिहार के 17 जिलों के 75 से अधिक विधान सभा क्षेत्र आए। इनमें से करीब 50 सीटों पर राजग उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

बता दें कि बिहार विधान सभा चुनाव के लिए पीएम मोदी ने 12 तो योगी ने 19 सभाएं की जिनके प्रभाव में लगभग 176 सीटें आईं है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार चुनाव में चार दिनों में कुल 12 रैलियां कीं । 23 अक्टूबर को उन्होंने सासाराम, गया, भागलपुर में सभाएं की। वहीं दूसरे दौरे में 28 अक्टूबर को उन्होंने दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैलियां की।

इसके बाद तीसरे दौर में 1 नवंबर को प्रधानमंत्री ने पूर्वी चंपारण, छपरा और समस्तीपुर की सभाओं को संबोधित किया। इसके आगे चौथे चरण के दौरे में 3 नवंबर को उन्होंने अंतिम चरण में आने वाली सीटों में पश्चिम चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज में चुनावी जन सभाएं की।

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों का असर और उनकी लोकप्रियता उत्तर प्रदेश के साथ दूसरे राज्यों में भी लगातार बढ़ रही है। बिहार के नतीजों में वहां की ज्यादातर सीटों पर मोदी और योगी का जलवा दिखा है।

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के नतीजे सामने है जिसमें एनडीए (NDA) ने 125 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत हासिल कर ली है। ऐसे में माना जा रहा है .

इस चुनावी परिणाम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनता में लोकप्रियता और पहुंच के साथ प्रभाव को फिर साबित कर दिया है। बिहार की जनता ने पीएम मोदी के वादों पर विश्वास जताते हुए उन्हें समर्थन दिया है।