चुनाव नतीजे आने के बाद अब ये नेता बनेगा बिहार का नया मुख्यमंत्री, जानकर उड़े लोगो के होश

अब तक पिछले छह में से पांच बार यहां RJD ने इस सीट पर अपना कब्जा जमाया है. 90 के दशक से लालू परिवार का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर करीब 30 प्रतिशत यादव वोटर्स हैं. भूमिहार और पासवान वोटरों की संख्या भी अच्छी है.

विधानसभा सीट गठन के बाद यादव बहुल राघोपुर विधानसभा सीट पर अब तक 2000 के उप-चुनाव समेत कुल 20 चुनाव हो चुके हैं. इसमें पांच-पांच बार कांग्रेस और आरजेडी, दो-दो बार जनता दल और संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी और एक-एक बार JDU, लोकदल, जनता पार्टी (सेक्युलर), जनता पार्टी, जनसंघ, और सोशलिस्ट पार्टी के कैंडिडेट बन चुके हैं.

2015 में राघोपुर विधानसभा सीट से अपना पहला चुनाव लड़ रहे तेजस्वी ने बड़ी जीत हासिल की थी. तेजस्वी को 91,236 मत मिले प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सतीश कुमार को 68503 वोट मिले. पहली ही जीत हासिल कर तेजस्वी सरकार में 2015 से 2017 तक उपमुख्यमंत्री रहे.

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) 38,174 वोटों के अंतर से राघोपुर सीट से जीत गए हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक तेजस्वी ने भारतीय जनता पार्टी के सतीश कुमार को 38,174 मतों से हराया.

तेजस्वी के बड़े भाई तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी 21,139 वोटों से हसनपुर सीट से जीते हैं. बता दें कि राघोपुर सीट का प्रतिनिधित्व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी कर चुके हैं.