बिहार चुनाव : मतदान के आखिरी चरण पर तेजस्वी यादव ने किया ये बड़ा एलान, कहा 2 करोड़ से लेकर 35 लाख तक…

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को सभी से लोकतंत्र के पर्व चुनाव में भाग लेने और मतदान करने की अपील की है।

 

तेजस्वी ने कहा कि इस चुनाव में बिहार अपने भविष्य को लेकर फैसला करेगा। बिहार में तब्दीली की गंगा, गंडक और कोसी बह रही हैं और बदलाव उफान पर है।

सुनहरे भविष्य, चहुंमुखी विकास, विकसित बिहार, अमन, चैन कायम करने और व्यवस्था परिवर्तन के साथ ही नये दौर में बिहार के निर्माण के लिए आज अपने मतदान का इस्तेमाल अवश्य करें। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा कि वे थक गए हैं और बिहार को संभालने में सक्षम नहीं हैं।

इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा सरकार के 11 मंत्रियों -विजेन्द्र प्रसाद यादव, महेश्वर हजारी, विनोद नारायण झा, खुर्शीद अहमद, प्रमोद कुमार, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, कृष्ण कुमार ऋषि, नरेन्द्र नारायण यादव, रमेश ऋषिदेव, सुरेश शर्मा सहित 1204 उम्मीदवार मैदान में हैं।

उधर वोटिंग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव समेत अन्य नेताओं ने लोगोंं से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान शुरू हो गया है। 15 जिलों की 78 सीटों के लिए तीसरे चरण में 2 करोड़ 35 लाख 54 हजार 71 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों पर कतारें लगनी शुरू हो गई है। तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है।

 

“`