बड़ी ख़बर : दिल्ली के बाद अब यहाँ शुरू हुआ…इंटरनेट सेवाएं हुई बंद

दिल्ली पुलिस निजी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले दंगाइयों की संपत्ति कुर्क करेगी। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने नाम ना छापने की शर्त पर ये जानकारी दी कि दंगाइयों की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

बता दें कि यूपी पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सख्त कदम उठाया था और उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क करने का फैसला किया था।

इसके लिए पुलिस ने 400 लोगों को नोटिस भेजा था।अधिकारियों ने बताया कि राज्य के छह जिलों पूर्वी जयंतिया हिल्स, पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी खासी हिल्स, री भोई, पश्चिमी खासी हिल्स और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स में शुक्रवार रात से 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई।

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सीएए विरोधी और आईएलपी के समर्थन में हुई बैठक के दौरान खासी स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों और गैर आदिवासियों के बीच झड़प हो गई। यह बैठक शुक्रवार को जिले के इचामति इलाके में हुई थी।

बैठक के दौरान केएसयू के सदस्यों के किसी बात पर अचानक गैर-आदिवासी लोगों के बीच झड़प शुरू हो गईं। इस दौरान केएसयू के एक सदस्य और एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां केएसयू के सदस्य लुरशाई हाइनेविता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अपने साथी की मौत के बाद केएसयू के सदस्यों ने इस झड़प को उग्र रूप दे दिया।

मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर एक बैठक के दौरान केएसयू सदस्यों और गैर आदिवासियों के बीच झड़प हो गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

झड़प के बाद मेघालय पुलिस ने एहतियातन राज्य के छह जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। बता दें कि इस झड़प को देखते हुए पहले एक रात के लिये कर्फ्यू लगाया गया था।

जिसे अब हटा दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि कर्फ्यू खत्म होने के बाद भी शहर में ज्यादातर दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं।