भारत से हार के बाद पाक में बड़ा बदलाव! दिग्गज ने कहा- उपकप्तान को करो बाहर

नई दिल्ली. पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मैच में टीम इंडिया के खिलाफ करारी हार मिली. इसके बाद टीम में बड़े बदलाव की मांग की जा रही है. टीम के उप-कप्तान पर सबसे अधिक खतरा मंडरा रहा है.

पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी मिस्बाह उल हक ने कहा कि शादाब खान आत्मविश्वास में नहीं दिख रहे हैं. टीम के आने वाले मैच करो या मरो की तरह हैं. ऐसे में अब टीम रिस्क नहीं उठा सकती. मालूम हो कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 191 रन बनाकर सिमट गई थी. जवाब में टीम इंडिया ने लक्ष्य को 31वें ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 86 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

A sports से बात करते हुए मिस्बाह उल हक ने कहा कि पाकिस्तान टीम के उप-कप्तान शादाब खान लगातार टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में आपको वनडे फॉर्मेट में लय हासिल करने में कठिनाई होती है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि टीम शादाब की जगह उस्मां मीर की ओर देखे. अब टीम के बचे मुकाबले करो या मरो वाले हैं. पाकिस्तान को अगले मुकाबले में 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. कंगारू टीम के खिलाड़ी स्पिनर्स के आगे सहज नहीं दिखे हैं. टीम इंडिया के स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 में से 6 विकेट झटके थे. लेग स्पिनर शादाब खान के वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने 3 मैच में 66 की औसत से सिर्फ 2 विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं वे 34 रन ही बना सके हैं.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने पर ही मिले कॉन्ट्रैक्ट
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी शादाब खान के प्रदर्शन से खुश नहीं दिखे. बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज अकरम ने कहा कि यदि वर्ल्ड कप के बाद शादाब को टीम में जगह नहीं मिलती है, तो पीसीबी को उनसे कहना चाहिए कि जाओ फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलो, तभी आपको टीम में जगह मिलेगी और कॉन्ट्रैक्ट भी. सिर्फ व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलकर आपको कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिल सकता है. वहीं पूर्व विकेटकीपर मोइन अली ने कहा कि शादाब खान को एक और मौका दिया जा सकता है.

25 साल के शादाब खान के वनडे के रिकॉर्ड को देखें, तो उन्होंने अब तक 67 वनडे की 65 पारियों में 34 की औसत से 85 विकेट लिए हैं. 27 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 5 के लगभग है. बतौर बैटर उन्होंने 26 की औसत से 768 रन भी बनाए हैं. 4 अर्धशतक जड़ा है. लेकिन अंतिम 7 वनडे की बात करें, तो शादाब 4 ही विकेट ले सके हैं. पिछले दिनों एशिया कप में भी शादाब का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. इसके बाद उनकी जगह शाहीन अफरीदी को नया उप-कप्तान बनाए जाने की चर्चा थी.