Biden sworn in as America's 46th President
Biden sworn in as America's 46th President

बाइडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की ली शपथ, बोले ये बड़ी बात कहा देश को रिपेयर…

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि देश को रिपेयर किए जाने की जरूरत है. अभी बहुत कुछ हासिल करना है. अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है. कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महामारी से लाखों अमेरिकियों की जान गई.

Biden sworn in as America's 46th President
Biden sworn in as America’s 46th President

वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के लिए अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कुछ देर का मौन भी रखा. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना वायरस से लड़ेंगे.

 

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इसी जगह पर कुछ दिनों पहले बहुत बड़ी हिंसा हुई थी. हमें पता चला कि लोकतंत्र बहुत मूल्यवान है. मैं पहले बने राष्ट्रपतियों का धन्यवाद करता हूं. ये लोकतंत्र का बड़ा दिन है. ये इतिहास औऱ उम्मीदों का दिन है. ये जश्न का समय है. ये अमेरिका का दिन है. हमें बहुत आगे जाना है. अमेरिका को एक करना मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है. हमें अपने संविधान की रक्षा करनी होगी.

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम मेहनत से तरक्की के लिए काम करेंगे. हमें आतंकवाद को हराना है. धरेलू आतंकवाद को हराकर दिखाएंगे. हम अमेरिकियों के भविष्य को सुरक्षित करेंगे. हम अमेरिका में नस्लीय भेदवा से लड़ेंगे. बिना एकता शांति संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि अमेरिका अभी संकट के दौर से गुजर रहा है. अमेरिका की सेना सशक्त है और वह हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार है.