दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया ने जीत के लिए बनाया ये मास्टर प्लान

दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत करने जा रही है।मैच शाम सात बजे से शुरू होगा। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है।आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुने गये बल्लेबाजों को भी मौका देना चाहेगा.

कप्तान रोहित शर्मा ने उम्मीद के मुताबिक डेथ बॉलिंग को एक ऐसा क्षेत्र बताया जिसमें ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज जीत के बाद सुधार की जरूरत है.टेस्ट में दोनों टीमों ने 32 बार एक-दूसरे के साथ खेला, जिसका नतीजा दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में 15-17 रहा।

वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका 49-35 से आगे हैं। T20I में यह भारत के पक्ष में 11-8 हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया अपने दो प्रमुख गेंदबाजों हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के बिना होगी.हार्दिक पांड्या और भुवी को आराम दिया गया है.  मोहम्मद शमी अब तक कोविड-19 से नहीं उबर पाये हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चूक जायेंगे. हर्षल पटेल का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कोई खास नहीं रहा, ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. उनके करियर का इकोनॉती रेट 9.05 है.भारतीय टीम को अपने दो प्रमुख गेंदबाजों हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी जिन्हें टी20 विश्व कप से पहले आराम दिया गया है।