रक्षा-बंधन मनाने से पहले जान ले ये बात , योगी सरकार ने किया ऐसा…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से रक्षाबंधन के मौके पर मिशन शक्ति का तीसरा चरण शुरू किया जा रहा है. जिसको देखते हुए सरकार ने भाई-बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की सभी बहनों को परिवहन निगम की बसों में आने-जाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की है. बता दें कि सरकार की ओर से पिछले वर्ष भी यह सुविधा प्रदान की गई थी, जिसका लाभ करीब साढ़े तीन लाख बहनों ने उठाया था.

उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए रविवार को मिठाई और राखी की दुकानें खोलने की मंजूरी दी है. हालांकि सरकार की ओर से सभी को घरों में रहकर ही रक्षाबंधन का त्योहार मनाने को कहा गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में हर शनिवार-रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहता है. इन दिनों तमाम बाजार और सेवाएं बंद रहती हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश पुलिस (UP Police) को गश्त तेज करने के भी आदेश दिए है. सरकार ने पुलिस से यह भी देखने को कहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और कोरोना महामारी के सभी प्रॉटोकॉल की सख्ती से पालन करें.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi government) आमजन को राहत देने के लिए एक के बाद एक लगातार कई सारी घोषणाएं कर रही है. जहां एक बार फिर सीएम योगी रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के अवसर पर महिलाओं को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है.

सरकार की ओर से महिलाओं को रक्षाबंधन पर मुफ्त बस यात्रा (Free Bus Travel) की सौगात दी जा रही है. 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे तक निगम की सभी श्रेणी की बसों में मिलेगी. सीएम के निर्देश पर परिवहन विभाग इसके आदेश जारी करने में जुट गया है.