चुनाव से पहले ममता बनर्जी को लगा ये बड़ा झटका, CBI पहुंची यहाँ…

सीबीआई ने इस दौरान कोलकाता, पश्चिम बर्धमान, पुरुलिया और बांकुड़ा में तलाशी अभियान चलाया था. बता दें कि घोटाले में शामिल लोगों ने अवैध रूप से कई हजार करोड़ रुपये का कोयला खनन करके उसे ब्लैक मार्केट में बेच दिया. सरकार को इससे करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ.

 

सीबीआई ने इस मामले में कोलकाता के सीए गणेश बगारिया के दफ्तर में छापा मारा था. बीजेपी का आरोप है कि घोटाले का सबसे बड़ा फायदा अभिषेक बनर्जी को हुआ है. बता दें कि अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा के अध्यक्ष और डायमंड हॉर्बर सीट से सांसद हैं.

अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा नरुला(Rujira Narula) ने यह समन रिसीव किया. CBI ने उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया. इससे पहले CBI ने कोयला के अवैध खनन तथा तस्करी के मामले में 19 फरवरी को पश्चिम बंगाल में 13 स्थानों पर छापेमारी की थी.

CBI ने कोयले के अवैध खनन में शामिल जयदेव मंडल तथा लंबे समय से फरार चल रहे कोयला माफिया अनूप माजी के ठिकाने पर छापेमारी की थी.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को बड़ा झटका लगा है. उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) के शिकंजे में आ गए हैं. CBI की टीम कोल केस में जांच करने के लिए उनके घर पर समन देने के लिए पहुंचे है.