अयोध्या फैसला आने से पहले प्रशासन ने देश के इन राज्यों में जारी किया हाई अलर्ट, भूल से भी न करे…

अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि को लेकर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है। अयोध्या मुद्दे की संवेदनशीलता के मद्देनजर प्रशासन अभी से अलर्ट है। जिले के सभी थाने और चौकियां अलर्ट कर दी गई हैं। आपसी सौहार्द बनाने के लिए प्रशासन ने अभी से होमवर्क शुरू कर दिया है। जिले भर में शांति कमेटी की बैठक आयोजित की जा रही हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन के अधिकारी और बीट सिपाही जाकर सभी वर्ग और समाज के लोगों से मिलकर संवाद कर रहे हैं।

सोमवार को इसी क्रम में सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ कोतवाली व थाना प्रभारी ने शहर के प्रमुख लोगों के साथ शांति व्यवस्था के लिए कोतवाली थाने में बैठक की। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट, कोतवाली सीओ बृजनन्दन राय व थाना प्रभारी महेश पांडेय ने विभिन्न समुदायों, संगठनों, व्यापार मंडल और शहर के संभ्रांत लोंगों के साथ सीधा संवाद किया। रामजन्म भूमि विषय पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को मानने की अपील की। कोतवाली थाना प्रभारी महेश पांडेय ने कहा कि हमारा देश संविधान से चलता है। यहां कानून का राज है, इसलिए सर्वोच्च न्यायालय का फैसला सभी को मान्य होगा। उन्होंने सभी से कहा कि ऐसी कोई बात न की जाए जिससे शहर का सामाजिक ताना-बाना छिन्न-भिन्न हो। देश की एकता और अखंडता बनाए रखना हम सब हिन्दुस्तानी वासियों का पहला कर्तव्य है।

सीओ कोतवाली बृजनन्दन राय ने सख्त लहजे में कहा कि अराजक तत्वों और अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखी जाएगी। ऐसे लोगों को अभी से चिह्नित किया जा रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाली पोस्टों पर ध्यान न दें। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों को सख्त हिदायत दी की वह कोई भी पोस्ट बिना सत्यापित किए फारवर्ड न करें।