आजम खान को लगा बड़ा झटका , खत्म हो सकता है ये…

जौहर शोध संस्थान का भवन छिनने के बाद अब जौहर ट्रस्ट की ओर से संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल की मान्यता को खत्म करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बेसिक शिक्षा विभाग कक्षा एक से आठ तक की मान्यता को समाप्त करने की तैयारी कर रहा है।

साथ ही सीबीएसई से भी मान्यता खत्म करने की तैयारी की जा रही है।जौहर ट्रस्ट की ओर से सपा सरकार में लीज पर ली गई जौहर शोध संस्थान की बिल्डिंग में रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित किया जा रहा है। इस भवन की लीज को पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने निरस्त कर दिया था। साथ ही प्रशासन को इस भवन को खाली कराने के आदेश दिए थे।

आरपीएस की अब मान्यता खत्म करने की तैयारी की जा रही है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से इस स्कूल की कक्षा एक से आठ तक की मान्यता मिली है। इसके साथ ही सीबीएसई की मान्यता भी है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से अब स्कूल भवन का मानक पूरा न होने का हवाला देते हुए मान्यता खत्म करने की तैयारी की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार जल्द ही विभाग की ओर से मान्यता समाप्त कर दी जाएगी। इसके साथ ही माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से भी सीबीएसई की मान्यता समाप्त करने की संस्तुति करने की तैयारी की जा रही है।

आदेश मिलने के बाद प्रशासन ने कमेटी गठित करते हुए जौहर ट्रस्ट को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन के भीतर जौहर शोध संस्थान को खाली कराने के आदेश दिए थे। इस आदेश के बाद प्रशासन की ओर से कार्रवाई तेज कर दी गई है। एक ओर जहां स्कूल भवन को खाली कराने को दी गई मोहलत को खत्म होने को है, वहीं दूसरी ओर अब आरपीएस की मान्यता पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।