गोरखपुर में दारोगा पर हमला , राइफल लूटने की कोशिश , छह आरोपी फरार

गोरखपुर के तिनकोनिया रेंज के वन दरोगा पर हमला कर वन तस्करों ने राइफल लूटने की कोशिश की। वन दारोगा की तहरीर पर पिपराइच पुलिस ने पांच नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वन दारोगा आकाश कुमार कन्नौजिया ने पुलिस को दी तहरीर में मनु व रामफल पुत्र दरबारी, गुन्ना पुत्र धूपई, बुढ़वा पुत्र कांता और राममिलन पुत्र रामजतन निवासी जंगल तिनकोनियां नम्बर तीन, बनटांगिया थाना पिपराइच तथा एक अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध यह आरोप लगाया है कि उक्त लोग तीनों मोटरसाइकिल से शनिवार की देर शाम साढ़े सात बजे जंगल के रास्ते सागौन का बोटा लाद कर ले जा रहे थे।

रोककर बोटे के बारे पूछताछ करने पर वे सभी उलझ गए और गाली देते हुए मारपीट करने लगे। इसी बीच मनु ने दरोगा के सिर पर डंडे से प्रहार कर दिया और असलहे लहराने लगे तथा रायफल छीनने का प्रयास किया। अंत में अपने को घिरता देख बोटा गिरा कर बाइक से सभी भाग गए जबकि।

दरोगा ने बताया कि उक्त लोग पेशेवर वन अपराधी है और सरकारी काम में बाधा पहुंचाना तथा अपराध करना मुख्य पेशा है। पिपराइच पुलिस ने तहरीर के आधार पर उक्त सहित एक अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,149,323, 504, 353, 393, 379, 411 और भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 26 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।