सामने आते ही किम जोंग ने किया ये काम, देख छूटे लोगो के पसीने

किम जोंग उन ने सुनचिओन में एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में भाग लिया.यह स्थान राजधानी प्योंगयांग (Pyongyang) के करीब है. इस दौरान किम की बहन किम यो जोंग भी यहां उपस्थित रहीं. हालांकि इस समारोह की फोटोज़ अभी सामने नहीं आईं हैं.

 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के स्वास्थ्य को लेकर बीते कई दिनों से नाकारात्मक सूचनाएं मिल रहीं थीं. कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि हार्ट सर्जरी के बाद उनकी मृत्यु हो चुकी है.

किम कहां हैं व उनका स्वास्थ्य कैसा है, यह एक रहस्य है. इसकी वजह यह है कि किम जोंग उन 11 अप्रैल के बाद से सरकारी मीडिया के सामने नहीं आए हैं.

उत्‍तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर किए जा रहे सभी दावे पर कोई भी मुहर नहीं लगा सकता है. यहां पर सूचनाएं सीक्रेट रखीं जाती हैं.

सूचना बहुत ज्यादा देर में सामने आती हैं जब तानाशाह इसकी इजाजत देता है. बताते चलें कि उत्‍तर कोरियाई खबर पत्रों ने किम जोंग उन की 11 अप्रैल को ली गई तस्‍वीर के अतिरिक्त अभी तक कोई नयी कोई तस्‍वीर सामने नहीं आई है. उन्‍होंने यह भी नहीं बताया है कि किम जोंग उन बीमार हैं या नहीं.

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह के गंभीर स्वास्थ्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच शुक्रवार एक समाचार ने सबको चौंका दिया है.

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार किम जोंग उन (Kim Jong-Un) 20 दिनों के बाद एक सार्वजनिक समारोह में दिखाई दिए. इससे पहले किम जोंग की बेकार स्वास्थ्य को लेकर कई खबरें सामने आईं थीं.