कोर्ट में आर्यन खान की जमानत अर्जी पर बहस जारी, शाहरुख खान का हुआ ये हाल

मुंबई के स्पेशल NDPS कोर्ट में आर्यन खान, मुनमुन धामेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत अर्जी पर बहस जारी है। 13 अक्टूबर को आर्यन के वकील ने एनसीबी के सवालों पर अपने जवाब रखे थे। इसके बाद एनसीबी की तरफ से ASG अनिल सिंह ने आर्यन के वकील अमित देसाई का काउंटर किया था और दलीलें दी थीं कि उन्हें अभी जमानत क्यों नहीं मिलनी चाहिए। आज की सुनवाई में अनिल सिंह अपने बचे हुए पॉइंट्स रख रहे हैं। वहीं, कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद आर्यन खान और उनके 5 साथियों को आर्थर रोड जेल के क्वॉरंटीन बैरक से कॉमन सेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

सरकारी वकील आर्यन की जमानत का विरोध कर रहे हैं। एएसजी अनिल सिंह ने कोर्ट में कहा कि जो सबूत आर्यन खान के खिलाफ हैं, उससे ये साफ है कि आर्यन जुर्म में शामिल था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ASG ने कोर्ट से कहा है कि आर्यन खान को इस आधार पर जमानत नहीं दी जानी चाहिए कि वो सबूतों से छेड़छाड़ करेंगे। ASG ने कहा कि ‘उन्होंने पहली बार ड्रग्स नहीं ली है। रिकॉर्ड में मौजूद सबूत दर्शाते हैं कि वो पिछले कई सालों से प्रतिबंधित पदार्थों के रेग्युलर कंज्यूमर थे’।

NDPS कोर्ट ने 72वर्षीय सोशल वर्कर के उस हस्तक्षेप आवेदन को रिजेक्ट कर दिया है जो आर्यन खान की जमानत अर्जी के खिलाफ दाखिल किया गया था। आर्यन की ओर से सतीश मानेशिंदे ने इस हस्तक्षेप आवेदन का विरोध किया था। उनका कहना था कि ये एक पब्लिसिटी स्टंट है और कोर्ट ने पहले ही प्रॉसिक्यूशन और आरोपी की सुनवाई बुधवार को ही कर ली है। हस्तक्षेप आवेदन का दावा है कि ड्रग्स से पूरे देश पर असर पड़ रहा है इसलिए उसकी सुनवाई होनी चाहिए।

आर्यन खान को कॉर्डेलिया क्रूज शिप ड्रग पार्टी रेड में 2 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था। एनसीबी का कहना है कि आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट के पास से कुछ मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई है। रिपोर्ट्स थीं कि आर्यन और अरबाज एक ही रूम में रुकने वाले थे। एनसीबी के मुताबिक, आर्यन ने कुबूल किया था कि अरबाज के पास जो ड्रग्स मिली वह दोनों लेने वाले थे। वहीं एनसीबी को आर्यन के इंटरनैशनल ड्रग ट्रैफिकिंग लिंक से कनेक्शन होने की हिंट भी मिली है।

एनसीबी को आर्यन के चैट्स में इंटरनैशनल ड्रग लिंक होने का इशारा मिला है। कोर्ट में कहा गया कि आर्यन ने भारी मात्रा में ड्रग्स मंगवाई थी जो कि उनके अकेले के लिए नहीं हो सकती। बताया गया कि आर्यन किसी विदेशी नागरिक से चैट करते थे। इसकी जांच के लिए एक्सटर्नल अफेयर्स मिनिस्ट्री से संपर्क किया गया है। एनसीबी को ये भी शक है कि आर्यन को बेल मिली तो वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं और जांच प्रभावित कर सकते हैं।