पाकिस्तान की हालत खराब , गहराया ये बड़ा संकट , सर्दियों से पहले हो सकता ऐसा…

पाकिस्तान में इमरान खान की निकम्मी सरकार की वजह से देश की स्थिति दिनों-दिन खराब होती जा रही है। महंगाई से बेहाल पूरे पाकिस्तान में ऐतिहासिक स्तर पर गैस संकट का संकेत है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार की वजह से देश में गैस किल्लत होने गहराने वाला है। स्थानीय मीडिया के अनुसार पिछले महीने जारी किए गए टेंडर के जवाब में पाकिस्तान, LNG ट्रेडिंग कंपनियों को आकर्षित करने में नाकामयाब रहा है, जिसकी वजह से पाकिस्तान के ऊपर गैस किल्लत का भारी संकट मंडरा रहा है और पूरे देश में आने वाले महीनों में अभूतपूर्व गैस संकट का सामना करना पड़ेगा।

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि पाकिस्तान दिसंबर और जनवरी में 1.2BCFD (अरब क्यूबिक फीट प्रति दिन) एलएनजी का आयात नहीं कर पाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बजाय देश 300 MMCFD (प्रति दिन मिलियन क्यूबिक फीट) की कमी के साथ हर महीने सिर्फ 900 एमएमसीएफडी आयात कर पाएगा।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान को एलएनजी कार्गो के संबंध में लिक्विड नेचुरल गैस (एलएनजी) व्यापारिक कंपनियों से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर इस तरह का संकट आता है। देश के ऊर्जा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने द न्यूज को बताया कि, “यह सरकार के लिए एक बहुत लंबे समय से उच्च मुद्रास्फीति से पीड़ित जनता से भारी राजनीतिक प्रतिक्रिया पैदा करने के लिए दोहरा खतरा होगा।”