एआरटीओ ने एसडीएम की गाड़ी का काटा 26500 रुपए का चालान, नंबर प्लेट सहित 4 लापरवाही आई सामने

अधिकारियों की गाड़ियों का चालान तो आपने कई बार सुना होगा। लेकिन 26500 रुपए का चालान कटते आपने कम ही देखा होगा। अनफिट गाड़ी को राजपत्रित अधिकारी के लिए लगाया हुआ था।बीते दो दिन पूर्व कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक चल रही थी।

इसी दौरान सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य अनिल कुमार जग्गा ने एसडीएम की कार का मुद्दा अधिकारियों के सामने रखते हुए बताया था कि इनकी कार की नंबर प्लेट फर्जी है।जो गाड़ी का नंबर इनकी सरकारी गाड़ी पर लिखा है।

वह इनकी इनोवा कार का नही बलेनो कार का है। इस बात को सुनकर डीएम बाल कृष्ण त्रिपाठी भी सन्न रह गए और उन्होंने तत्काल आरटीओ को जांच के आदेश देने और शाम तक जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया था।जिसके आधार पर एआरटीओ ने 26500 का जुर्माना लगाया है। हालांकि इनोवा पर टैक्स लगना बाकी है।

अमरोहा कलक्ट्रेट में तैनात डिप्टी कलक्टर सुधीर कुमार सिंह को इनोवा कार मिली हुई है। सरकारी खर्चे पर ठेकेदार की तरफ से मिली इस इनोवा कार से ही डिप्टी कलक्टर सरकारी कार्य के लिए चलते हैं।

आनन-फानन में डिप्टी कलक्टर की गाड़ी की जांच की गई और शिकायत सही पाई गई। इसके बाद एआरटीओ ने गाड़ी का 26500 रुपये का चालान काट दिया। उधर जानकारी देते हुए जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि गाड़ी पर फर्जी नंबर नही लगा था।