Municipality workers carry the coffin of Ratih Purwarini, a doctor who passed away due to the coronavirus disease (COVID-19), during a funeral in Jakarta, Indonesia, March 31, 2020. REUTERS/Willy Kurniawan

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कहर ने अबतक 16 लाख 97 हजार लोगो को किया संक्रमित

दुनियाभर में कोरोनावायरस से अब तक एक लाख दो हजार लोगों की मौत हो चुकी है। 16 लाख 97 हजार संक्रमित हैं। वहीं तीन लाख 76 हजार ठीक हो चुके हैं।विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को कहा कि अगर लॉकडाउन खत्म करने में दुनियाभर के देशों को जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए। इससे और ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है।

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने कहा कि उन्होंने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाने मुश्किल फैसला किया है। कोरोना की रोकथाम के प्रयास में पूरे इटली में गत दस मार्च से लॉकडाउन है। यूरोप में कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में मरने वालों की संख्या 18,849 हो गई है।

स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने शुक्रवार को कहा, ‘महामारी से लगी आग अब काबू में आ रही है।’ उन्होंने कहा कि कोरोना पर अंकुश लगाने के प्रयास में उठाए गए सख्त कदमों से बहुतों की जिंदगी बचाने में मदद मिली है। वहीं, फ्रांस में 24 घंटे में 987 लोगों की मौत हो गई है और मृतकों का आंकड़ा 13 हजार को पार कर गया है।