सेना में निकली भर्ती, 8वीं पास करे आवेदन

रैली की तारीख- उत्तरप्रदेश में 07 जून से 30 जून के बीच रैली का आयोजन किया जाएगा। आखिरी तारीख- इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 मई रखी गई है।

आवेदन करने का तरीका- आवेदन करने के लिए उम्मदीवारों को सबसे पहले आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर मांगे गई सभी दस्तावेजों को भर आवेदन करना होगा।

आयु सीमा- सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मदीवारों की आयु 17 साल से 21 वर्ष और बाकी पदों के लिए 17 ले 23 वर्ष रखी गई है।

चयन प्रकिया- इन पदों पर चयन होने के लिए उम्मदीवारों को रैली में फिजिकल टेस्ट देना होगा उसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा उसको पास करने केबाद ही युवाओं का चयन होगा।

पदों का नाम- सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क या स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन सोल्जर ट्रेड्समैन

योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग अलग योग्यता रखी गई है। हालांकि 12 पास तक युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इन जगहों पर होगी रैली- उत्तर प्रदेश के बदायूं, लखीमपुरखेड़ी या लखीमपुर, पीलीभीत, फर्रुखाबाद, बहराइच, बलरामपुर, बरेली, हरदोई, संभल, शाहजहांपुर, श्रावस्ती और सीतापुर

अगर आप भी सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर काफी काम की साबित हो सकती है।हाल ही में भारतीय सेना ने भर्ती रैली का शेड्यूल जारी किया है। इस भर्ती के लिए मांगी गई जानकारी नीचे दी गई हैं।