पुलिस हेड कांस्टेबल के पदों पर निकली नौकरी , 17 मई से करे आवेदन

स्टाफ सेलेक्शन कमिशन अब से तीन दिन बाद 17 मई को दिल्ली पुलिस हेड कांस्टबेल भर्ती  का नोटिफिकेशन जारी करेगा। आपको बता दें कि ये पद (मिनिस्ट्रिरियल) के हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 मई से शुरू होंगे और 16 जून 2022 तक आेदन कर सकेंगे। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट Ssc nic.in पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। दिल्ली पुलिस हेड कांस्टबेल भर्ती (मिनिस्ट्रिरियल) के लिए परीक्षा सितंबर 2022 में आयोजित की जाएगी।

इन पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिनकी उम्र 25 साल से अधिक न हो। आपको बता दें कि जो उम्मीदवार चयनित होंगे उन्हें 25000 से 81000 तक सैलरी मिलेगी। एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल के लिए वैकेंसी नोटिफिकेशन में ही जारी की जाएंगी। इसलिए वैकेंसी की संख्या आप नोटिफिकेशन में देख सकेंगे।

इन पदों में उम्मीदवार का यन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के जरिए होगा। लिखित परीक्षा में कंप्यूटर आधारित सीबीटी टेस्ट होगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी/एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

एसएससी द्वारा दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। योग्य उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर पहले रजिस्ट्रेशन और फिर अलॉटेड रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।