यूपी पुलिस में कांस्टेबल के अलावा फायरमैन के पदों पर भर्ती, ऐसे चेक करे नोटिस

यूपी पुलिस में भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए आखिरकार गुड न्यूज मिल ही गई. यूपी पुलिस में कांस्टेबल के अलावा फायरमैन के पदों पर भी भर्ती की जाएगी. अगर आप आधिकारिक नोटिस चेक करने चाहते हैं तो  uppbpb.gov.in/notice/VIG1 पर चेक कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन होगी.

इन पदों के लिए जरूरी शर्त पूरी करने वाले उम्मीदवार के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB या UPPBPB) की ओर से आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in की मदद से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. हालांकि अभी जो अपडेट जारी किया गया है इसमें तारीख से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है और कैंडिडेट्स ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

योग्यता की बात करें तो यूपी पुलिस की ओर से जारी इस भर्ती के लिए कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही पुरुष उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है. इसके अलावा महिला उम्मीदवारों के लिए आयु मानदंड 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए.

यूपी पुलिस में भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को तीन फेज यानी लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के प्रोसेस से होकर गुजरना होगा. इसके अलावा इन तीन स्टेप्स को पूरा करने के बाद कैंडिडेट्स के प्रदर्शन के मुताबिक किसी पद के लिए भर्ती में शामिल किया जाएगा.

आपको बता दें कि इस भर्ती को लेकर 7 जनवरी 2022 के दिन आधिकारिक नोटिस रिलीज हुआ था. पुराने नोटिस के मुताबिक UPPRPB यूपी पुलिस में 26,210 कांस्टेबल नागरिक पुलिस और 172 फायरमैन पदों के लिए भर्ती की जानी है.