सीबीआई की गिरफ्त में आए एनडीएचएल के DGM, ऐसे चल रहा था रिश्वतखोरी का खेल, पूरे ठेके का पांच प्रतिशत हिस्सा और…

रिश्वतखोरी के मामले सीबीआई की गिरफ्त में आए एनडीएचएल के डीजीएम राजीव कुमार से पूछताछ में पता चला है कि आरोपी रिश्वत की रकम विमान से लेकर नहीं जाना चाहता था. इस कारण उसने शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपये की रिश्वत दो किश्तों में देने के लिए कहा था. आरोपी को सीबीआई ने अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है.

सूत्रों ने बताया कि डीजीएम राजीव कुमार ने शिकायतकर्ता से कहा था कि पूरे ठेके का पांच प्रतिशत हिस्सा रिश्वत के रूप में देने की प्रथा है. जब भी किसी कंपनी के बिल क्लीयर किए जाते हैं, वह पांच प्रतिशत रिश्वत देती है. डीजीएम भोपाल से दिल्ली आने के बाद होटल रॉयसी, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी के समीप ठहरा था. राजीव कुमार ने शिकायतकर्ता को मिलने के लिए होटल में बुलाया था.

सूत्रों का कहना है कि राजीव कुमार ने शिकायतकर्ता से कहा कि सोमवार सुबह उसकी फ्लाइट है और वह पांच लाख रुपये लेकर नहीं जा सकता, इसलिए उसे रिश्वत की रकम दो किश्तों में देनी होगी. हालांकि, पीड़ित ने उसे कहा कि फिलहाल एक लाख रुपये का ही इंतजाम हो पाया है तो डीजीएम ने रिश्वत की इस रकम को एक लिफाफे में रख लिया था. ज्ञात हो है कि सीबीआई ने न्यू फ्रेंडस कॉलोनी से डीजीएम को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा था.