जम्मू कश्मीर में जारी हुआ अलर्ट, 48 घंटे में हो सकता है ऐसा…

जम्मू कश्मीर  में जारी हुआ अलर्ट, जानकर लोग हो रहे है हैरान .लोगो को नहीं हुआ विश्वास. अचानक हुआ ये सब . पहले से ही नजर आ रहे थे ऐसे संकेत .

इसके चलते हो सकता है लोगो का भारी नुकसान . शहर में सुबह से ही हो रहा है ऐसा. लोगो पर पड़ेगा गहरा प्रभाव . इसके चलते लोग अपने अपने घरो में कैद हो गए है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर भारत के राज्यों में चक्रवात बन गया है. इससे शुक्रवार को तापमान में वृद्धि हो गई. यह विक्षोभ जैसे-जैसे मजबूत होगा.

बारिश की आशंका भी मजबूत हो जाएगी. बादल भी इसका संकेत दे रहे हैं. वाली बारिश में ओले भी गिर सकते हैं. ओले व हवा फसलों के लिए नुकसानदायक है.

वर्मतान में रबी की फसलें पकना शुरू हो गई हैं और कुछ में फूल आ रहा है. सरसों में फूलने की प्रक्रिया पूरी हो गई, इसमें दाना पक रहा है. वहीं चना में फूल और गेहूं में बाली निकल रही है. ऐसे में अगर ओले गिरे तो फसल को भारी नुकसान हो सकता है. गर्मी की सब्जी के बीज बोये जा रहा हैं, इस पर भी प्रभाव पड़ सकता है.

जम्मू कश्मीर से गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज शहर के मौसम का मिजाज बदल गया. शहर में सुबह से बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में गरज-चकम के साथ बारिश और ओले की आशंका जताई है. तेज गति से हवा भी चल सकती है.