अमित शाह ने राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बताया इस कारण नहीं हो रहा था फैसला

गृह मंत्री ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए को कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति के लिए संभालकर रखा था. मोदी जी को आपने 300 से ज्यादा सीटें जिताईं तो उन्होंने 370 और 35ए को उखाड़कर फेंक दिया.370 और 35ए को हटाकर मोदी जी ने देश से आतंकवाद के खात्मे की शुरुआत कर दी है.

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कई सालों से देश की जनता चाहती थी कि अयोध्या में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बने. जब आप सब चाहते थे, तो अब तक मंदिर का रास्ता क्यों प्रशस्त नहीं होता था? क्योंकि कांग्रेस पार्टी कोर्ट में केस न चले इसमें रोड़े अटकाती थी. इनकी लाख कोशिशों के बाद भी केस चला भी और सुप्रीम कोर्ट ने सर्वानुमत से फैसला भी दिया कि वहां आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर बने. शाह ने ये बात चुनावी चतरा के चुनावी जनसभा में कही.

शाह ने कहा कि आज जब मैं यहां आया हूं तो भगवान बिरसा मुंडा को याद करके उन सैंकड़ों आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों को प्रणाम करता हूं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राण दे दिए. विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार जब भी बनी, तो करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार हुए. लेकिन रघुवर दास जी की सरकार में एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ.

अमित शाह ने कहा कि मेरा आप सबसे अनुरोध है कि कांग्रेस और JMM वाले जाति की बात करेंगे, जात-पात की बात के आधार पर वोट मांगने का काम करेंगे. हमने कोई जाति नहीं देखी, मोदी जी ने एक ही जाति देखी है वो हैं गरीब.

गृह मंत्री ने कहा कि ये क्षेत्र नक्सलवाद से प्रभावित था, जब तक यहां भाजपा की सरकार नहीं थी तो शाम होने के बाद कोई बारात भी गांव में नहीं जाती थी. आज डंके की चोट पर शाम को बारात लेकर जाते हैं, किसी नक्सली की हिम्मत नहीं है की कोई गड़बड़ करे. पिछले 5 साल में ही भाजपा की सरकार ने झारखंड में उद्योग लगाए, रोडों का जाल बिछाए, गरीबों को घर दिए, शौचालय दिए, किसानों को सहायता राशि दी और कई ढेर सारी योजनाएं झारखंड के लोगों को दी:

अमित शाह ने कहा कि सिर्फ चतरा विधानसभा में करीब 73,178 शौचालय बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया, आयुष्मान भारत योजना के तहत 1,91,271 लोगों को स्वास्थ्य बीमा दिया. उज्ज्वला योजना के तहत 57,571 माताओं को इस जिले में गैस का चूल्हा देने का काम भाजपा सरकार ने किया.

झारखंड में 38 लाख गरीब लोगों के घर बिजली पहुंचाने का काम भाजपा ने किया. पिछले 60 साल में झारखंड के सिर्फ 12 प्रतिशत घरों में पानी पहुंचा था, पिछले पांच साल में ये आंकड़ा 35 प्रतिशत हो गया है.

भाजपा की सरकार ने ढेर सारे काम समग्र झारखंड के विकास के लिए किये हैं. चतरा जिले में 120 किमी लंबे चतरा- सिमरिया-हजारीबाग-बिशनगढ़- भगोदर मार्ग के चौड़ीकरण का काम, सिर्फ चतरा में 4 पुलों का निर्माण भाजपा की सरकार ने किया है.

झारखंड में कांग्रेस की सरकारों ने OBC समाज को संवैधानिक सम्मान नहीं दिया. 2014 में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी और हमारी सरकार ने 5 साल के अंदर ही OBC समाज को संवैधानिक सम्मान देने का काम किया.