अमित शाह का बड़ा एलान, कहा दोपहर 2 बजे के बाद शाहीन बाग में होगा…

प्रदर्शनकारी दोपहर 2 बजे रोड नंबर-13ए से कृष्ण मेनन मार्ग स्थित गृह मंत्री निवास की ओर पैदल मार्च करेंगे। गृहमंत्रालय ने कहा कि प्रक्रिया के तहत प्रदर्शनकारी अपनी बात रखने के लिए अनुरोध करते हैं तो सरकार के प्रतिनिधि मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, शाह से मुलाकात के लिए कोई अनुरोध नहीं किया गया है।

 

जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को पत्र लिखा है और गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए इजाजत मांगी है। पत्र में प्रदर्शनकारियों ने सरिता विहार से आश्रम होते हुए गृह मंत्री के आवास तक जाने की अनुमति मांगी है।

वहीं दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस की प्रदर्शनकारियों से बातचीत जारी है। प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी गई है कि कौन-कौन गृह मंत्री अमित शाह के आवास तक उनसे मिलने जाना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी लिस्ट फाइनल करके दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे।

इसके बाद दिल्ली पुलिस तय करेगी कि आगे क्या करना है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि यदि तय प्रक्रिया के तहत कोई अपनी बात रखने के लिए अनुरोध करता है तो सरकार के प्रतिनिधि उससे मुलाकात कर सकते हैं।

आपको बता दें कि शाहीन बाग में पिछले दो महीने से लोग नागरिकता संशोधन कानून, एनसीआर और एनपीआर के विरोध में धरने पर बैठे हैं।

ये लोग पिछले साल 15 दिसंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून लेकर आई है। इसमें पड़ोसी देशों के प्रताड़ित गैर मुस्लिम लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध जता रहे प्रदर्शनकारी ( Protesters) आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने जाने वाले हैं। अमित शाह से मिले बातचीत के संकेत के बाद प्रदर्शनकारियों ने उनसे मिलने का फैसला लिया है।

आज दोपहर 2 बजे पैदल मार्च करते हुए प्रदर्शनकारियों की गृह मंत्री के आवास जाने की योजना है। अमित शाह से मिलकर वो सीएए (CAA) को वापस लेने के साथ ही एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) पर भी कदम आगे नहीं बढ़ाने की मांग उनके सामने रखना चाहते हैं। हालांकि, गृह मंत्रालय की तरफ से मीटिंग तय नहीं होने की बात कही गई है।