सीएए को लेकर दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं के लिए अमित शाह ने इस पार्टी को ठहराया जिम्मेदार

भाजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार ठहराया है । पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एकीकृत विकास हब का शिलान्यास करते हुए शाह ने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन कांग्रेस के नेतृत्व में टुकड़े-टुकड़े गैंग ने किया। यह दिल्ली की अशांति के लिए जिम्मेदार है, दिल्ली की जनता को उसे दंड देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएए पर विपक्ष ने दिल्ली की जनता को गुमराह कर राजधानी की शांति को भंग किया है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि पार्टी का काम करने का घिसा-पिटा अंदाज नरेंद्र मोदी ने गुजरात से बदलना शुरू कर एक ऐसी कार्य संस्कृति देश के सामने रखी कि जो सरकार किसी काम का भूमि पूजन करेगी, वही सरकार उसका उद्धघाटन भी करेगी और 5 साल के अंदर ही जनता को उस काम का वास्तविक स्वरुप देखने को मिलेगा। कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि 5 साल एक सरकार कोई योजना बनाती थी, दूसरे 5 साल में दूसरी सरकार उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे 5 साल में उसका भूमि पूजन करती थी और अगले 5 साल में कांग्रेस सरकार उसे भूल जाती थी, काम तो होता ही नहीं था। नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विकास का जो नक्शा खींचा है, समयबद्ध तरीके से उन कामों को पूरा करने की योजना भी बनाई गई है। विकास के काम करने की नई संस्कृति देश की जनता के सामने प्रधानमंत्री ने रखी है।

प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 1984 में हुई हत्या के बाद राजधानी और देश के विभिन्न हिस्सों में सिखों के प्रति भड़के दंगों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि इतने वर्षों तक कांग्रेस की सरकार में पीड़ितों को कभी न्याय नहीं मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र में सरकार बनते ही तुरंत विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाई गई और आज दंगे करने वाले जेल के अंदर हैं। पूरा देश इस निर्मम हत्याकांड को नहीं भूल सकता है। इन दंगों में हजारों सिख भाईयों का कत्ल कर दिया